नात शरीफ़ हिन्दी में लिखा हुआ |

नातों का गुलदस्ता - यह ब्लॉग विशेष रूप से नात शरीफ पढ़ने के शौकीन के लिए बनाया गया है|

मुनव्वर मेरी आँखों को || नात शरीफ || हिंदी में

मुनव्वर मेरी आँखों को, मेरे शम्सो-द्दोहा करदे।

ग़मों की धुप में वह, साया-ए-ज़ुल्फ़-ए दुता करदे।

 


जहाँ-बानी अता करदे, भरी जन्नत हिबा करदे।

नबी मुख़्तार-इ-कुल हैं, जिसको जो चाहें अता करदे।

 

जहाँ में उनकी चलती है, वो दम में क्या से क्या करदें। 

ज़मीन को आसमान करदे, सुरैया को सरां करदे।

 

फ़ज़ा में उड़ने वाले यूँ, ना इतराएँ निदा करदे।

वो जब चाहें  जिसे चाहें, उसे फरमान-रवां करदे।



नबी से जो है बे-गाना, उसे दिल से जुदा करदे। 

पिदर मादर बिरादर, जानो माल उन पर फ़िदा करदे।

 

सुराका को भी सोने के तो, वह कंगन अता करदे।

नबी मुख़्तार-इ-कुल हे, जिसको जो चाहें अता



अता करदे बुला कर दे, बिठा कर दे उठा कर दे

नबी मुख़्तार-ऐ-कुल है, जैसे जब चाहे अता करदे

 

जहाँ में आम पैग़ाम ए शहे, अहमद रज़ा करदे

पलट कर पीछे देखें, फिर से तजदीद ए वफ़ा करदे

 

खताएं करने वाला मैं, अताएँ करने वाले आप

मेरे आक़ा मेरे हक़ मैं, इसे दस्तूर सा करदे

 

ख़याले हज़रते हस्सान से, हम नातें सजाते हैं

कमी रह जाएं तो पूरी, बरेली के रज़ा करदे

 

मुझे किया फ़िक्र हो अख़्तर, मेरे यावर हैं वोह यावर

बला को वोह मेरी खुद, गिरफ्तार-ऐ- बला करदे

 

तमन्नाएँ दिल ए अशरफ, बस इतनी हैं सरे कौसर

जब आक़ा जामे कौसर दे, लबे अक़दस लगा कर दे

www.naatlikho.blogspot.com


हमें आपकी सहायता की आवश्यकता है।  हमारी  हौसला अफजाई करने के लिए। पोस्ट को लाइक, कमेंट और शेयर करें। धन्यवाद।

👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️

ہمیں آپ کی مدد کی ضرورت ہے۔ ہماری حوصلہ افزائی کرنا۔ پوسٹ کو لائک ، کمنٹ اور شئیر کریں۔ ہمیں آپ کی مدد کی ضرورت ہے۔ ہماری حوصلہ افزائی کرنا۔ پوسٹ کو لائک ، کمنٹ اور شئیر کریں۔ شکریہ

👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️

We need your help. To encourage us. Like, comment and share the post. Thank you.

👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️👍💬♻️


कोई टिप्पणी नहीं

Blogger द्वारा संचालित.